How To Transfer Files From Mobile To Laptop - फोन से लैपटॉप में फ़ाइल कैसे ट्रांसफर करें


हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब आशा करता हु सब अच्छे होंगे और अपना खूब सारा ध्यान रख रहे होंगे।  चलिए दोस्तों आज के पोस्ट मैं आपको मैं How To Transfer Files From Mobile To Laptop - फोन से लैपटॉप में फ़ाइल कैसे ट्रांसफर करें के बारेमें बताने वाला हु। दोस्तों हम अपने मोबाइल से अपने कंप्यूटर या लैपटॉप मैं कुछ भी सेंड कर सकते है, और वो भी एक क्लिक मैं अगर आपको यह पोस्ट से कुछ सिखने को मिला तो यह पोस्ट निचे दिए गए social Media पर शेयर करियेगा धन्यवाद्।

तो दोस्तों आपको अपने मोबाइल से लैपटॉप या कंप्यूटर मैं अपने फाइल्स  सेंड करने के लिए एक Sharing App की जरूरत है। 

और उस App का नाम है SNAPDROP यह अप्प आपके मोबाइल और लैपटॉप /कंप्यूटर  में इनस्टॉल होना चाहिए।

कम्प्यूटर मैं Snapdrop कैसे इनस्टॉल करे ?

१ दोस्तों आपको अपने कंप्यूटर / लैपटॉप मैं  Google.Com साइट ओपन करना है और सर्च बॉक्स मैं Snapdrop सर्च करना है जैसे की ; 






२. Snapdrop साइट ओपन करने के बाद आपको वेब रिजल्ट मैं सबसे पहली साइट पर क्लिक करना है जैसे की;




३. Snapdrop पर क्लिक करने बाद आपके सामने कुछ ऐसा इंटरफ़ेस दिखेगा। 




४. अब दोस्तों आपको अपने मोबाइल से लैपटॉप मैं फाइल ट्रांसफर के लिए आपके मोबाइल मैं SNAPDROP APP आपके Google Play Store से डाउनलोड करना है जैसे की ;



५. अपने मोबाइल मैं Snapdrop Download करने के बाद आपको अपने मोबाइल मैं कुछ ऐसा इंटरफ़ेस दिखेगा। 



६. दोस्तों आपको अपने मोबाइल से लैपटॉप या कंप्यूटर मैं फोटोज फाइल सेंड करने के लिए आपका मोबाइल फ़ोन और कंप्यूटर एक ही WIFI से Connect होना चाहिए। जैसे की निचे दिए गए फोटो मैं आप देख सकते है मेरा विंडोज कंप्यूटर का pop Up मेरे मोबाइल के Snapdrop App मैं  आगया है। 



७.दोस्तों आप अपने डाक्यूमेंट्स ,फोटोज ,मैसेज ,फाइल्स सबकुछ सेंड कर सकते है। 


Post a Comment

Previous Post Next Post